Home उत्तर प्रदेश हाथरस कर्ज के कन्हैया का बार्षिकोत्सव कराएं प्रकाश चन्द्र

कर्ज के कन्हैया का बार्षिकोत्सव कराएं प्रकाश चन्द्र

0
कर्ज के कन्हैया का बार्षिकोत्सव कराएं प्रकाश चन्द्र

कर्ज के कन्हैया का वार्षिकोत्सव करायें प्रकाशचंद्र
– सर्व सम्मति से चुने गये प्रकाशचंद्र अध्यक्ष
-रक्षाबंधन के बाद शुरू होगा 11 दिवसीय मेला
हाथरस। बाबा के लाला के वार्षिकोत्सव की जिम्मेदारी एक बार पुन: सर्व सम्मति के साथ प्रकाशचंद्र जी को सौंप दी गई। रुई की मंडी में मनाये जाने वाले 11 दिवसीय श्री कृष्ण जन्मोत्सव रक्षाबंधन के बाद हर वर्ष मनाया जाता है।
बता दें कि कर्ज के कन्हैयालाल का हर वर्ष मनाया जाने वाले वार्षिकोत्सव की पुन: एक बार जिम्मेदारी प्रकाशचंद्र घी वालों को सौंपी गई है। 150 वर्ष से भी पुराने इस वार्षिकोत्सव की विशेषता रही है कि जिस के पास इसकी जिम्मेदारी आती है वह धन-धान्य से परिपूर्ण हो जाता है। इनको कर्ज का कन्हैया भी कहा जाता है। क्योंकि इनको वृंदावन के एक पंडित जी बतौर कर्ज हाथरस के सेठ को दे गये थे। पंडित जी को ना लौटने के कारण सेठ जी ने रुई की मंडी में भव्य मंदिर बनाया और तभी से कर्ज के कन्हैयालाल का वार्षिकोत्सव हर्ष और आनंद के साथ मनाया जता है।
इस 11 दिवसीय मेला के मौके पर रमेशचन्द्र ब्रह्मचारी, सेवायत योगेश मिश्र अनिल वार्ष्णेय, देवेश बौहरे, पवन गुप्ता सभासद, रिंकू लाला घी वाले, मनोज वार्ष्णेय पत्तल वाले, सोहनलाल वर्मा, चेतन पंडित, रजत शर्मा एडवोकेट, आलोक वार्ष्णेय, सुनील दीक्षित, राजकुमार वर्मा, गोविंद शरन जेवरी वाले, पं. पवन सारस्वत, संजय दीक्षित एडवोकेट आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here