Home उत्तर प्रदेश हाथरस निस्वार्थ सेवा संस्थान ने फिर एक बार की एक हालात से लड़ते परिवार की मदद

निस्वार्थ सेवा संस्थान ने फिर एक बार की एक हालात से लड़ते परिवार की मदद

0
निस्वार्थ सेवा संस्थान ने फिर एक बार की एक हालात से लड़ते परिवार की मदद

लोगों की सहायता करने का दूसरा नाम ही निस्वार्थ सेवा संस्थान है। समाज में जिस भी व्यक्ति को जैसी भी मदद को आवश्यकता होती है,निस्वार्थ सेवा संस्थान सदा ही उसकी मदद को तत्पर रहता है। इसी क्रम में एक गरीब परिवार जो लेबर कॉलोनी के पीछे, कैलाश मंदिर के पास रहता है ।जिसमें एक मां और चार छोटे बच्चे है, जिनके पिता का एक हादसे में देहांत हो गया था। उस अकेली मां के लिए चारों बच्चों के साथ गुजर-बसर करना काफी कठिन चल रहा था,जिसकी जानकारी किसी मध्यम से निस्वार्थ सेवा संस्थान तक आई, तत्काल प्रभाव से कल यानि करवा चौथ वाले दिन ही निस्वार्थ सेवा संस्थान की टीम उनके घर पहुंची। जहां जाकर पता चला कि परिवार के पास काफी दिनों से खाने के लिए भी पर्याप्त सामग्री भी नहीं थी। उनकी मां किसी फैक्ट्री में काम करती हैं, उससे जो आमदनी होती है उससे घर खर्च चलाना काफी मुश्किल होता है। बच्चों के कपड़े भी काफी पुराने व मैले थे।
बच्चों की मां ने बताया कई दिन से बच्चों ने चावल में नमक डालकर ही खाया हैl
निस्वार्थ सेवा संस्थान ने आज ही उन सबके लिए, राशन,(आटा+दाल),सभी बच्चों के लिए नए कपड़े, खिलौने,मिठाई, पनीर व अन्य सामिग्री बच्चों तक पहुंचा दी गई। और बच्चों की मां को बोला गया कि आज बच्चों को चावल ना खिलाए पनीर की सब्जी ही खिलाएंl
साथ ही उनको आश्वासन दिया गया कि अबसे निस्वार्थ सेवा संस्थान परिवार उनके साथ है।उनके राशन व अन्य जरूरत की चीजों समय से निस्वार्थ सेवा संस्थान परिवार द्वारा उनके पास पहुंचा दिया जाएगा। उक्त सेवा में अध्यक्ष सुनील अग्रवाल,सचिव नीरज गोयल,कोषाध्यक्ष सीए प्रतीक अग्रवाल, प्रवक्ता हिमांशु गौड, मीडिया प्रभारी नितिन अग्रवाल, संस्था मंत्री वैभव अग्रवाल व सदस्य टिंकू सिंह राणा, ध्रुव कोठीवाल,आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here