Home देश सुखबीर बादल पर बरसे Punjab CM Bhagwant Mann

सुखबीर बादल पर बरसे Punjab CM Bhagwant Mann

0
सुखबीर बादल पर बरसे Punjab CM Bhagwant Mann

Pragati Bhaarat:

Punjab CM Bhagwant Mann  ने गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर उन्हें ‘पागल’ कहने के लिए हमला बोलते हुए कहा कि शिअद नेता के विपरीत, वह पंजाब को ‘लूट’ नहीं लेते हैं। मान ने ट्विटर पर बादल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए उनका एक कथित वीडियो पोस्ट किया।

कथित वीडियो में बादल को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “(सुरजीत सिंह) बरनाला साहब ढाई साल (सीएम) रहे, (प्रकाश सिंह) Badal sahab 20 साल सीएम रहे, कैप्टन अमरिंदर सिंह 10 साल रहे। बेअंत सिंह पाँच साल और अब, जो ‘पागल जिहा’ (पागल की तरह) है, उसे एक साल पूरा हो गया है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, Punjab CM Bhagwant Mann ने कहा, बादल ने वीडियो में पिछले सभी मुख्यमंत्रियों को ‘साहब’ कहा, लेकिन उन्हें पागल कहा।  उन्होंने कहा, “कोई समस्या नहीं सुखबीर सिंह जी,” उन्होंने कहा कि लोग और ब्रह्मांड उनके साथ हैं।

“कम से कम यह पागल आपकी तरह Punjab को नहीं लूटता,” उन्होंने कहा। बाद में, एक आधिकारिक बयान में, मान ने कहा कि शिअद प्रमुख ने “अपना मानसिक संतुलन खो दिया है” क्योंकि वह आप नेता के लिए बढ़ते जन समर्थन से चकित थे।

Punjab CM Bhagwant Mann ने कहा कि इन “अस्वीकृत” नेताओं को, जिन्हें लोगों ने बेदखल कर दिया है, दूसरों को कुछ भी कहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, “इन नेताओं ने पंजाब को अपनी जागीर माना और राज्य को बेरहमी से लूटा।”

उन्होंने कहा कि Punjab के लोग इससे नाराज हैं और सुनिश्चित किया है कि ऐसे नेताओं और पार्टियों को विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़े।

Punjab CM Bhagwant Mann ने कहा कि अब ये नेता इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि आम आदमी की सरकार राज्य और लोगों की सेवा के लिए अथक प्रयास कर रही है, मान ने कहा कि इससे हताश होकर इन नेताओं ने इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

मान ने कहा, “कम से कम मैं सार्वजनिक धन की लूट तो नहीं कर रहा हूं जैसा कि सुखबीर और उनकी मंडली ने अपने दिनों में किया था।, बादल ने मान के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए संविदा शिक्षकों के नियमितीकरण और राज्य में कानून व्यवस्था की ‘बिगड़ती’ स्थिति को लेकर आप सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री ‘साहब’ बेशक आप नाराज हैं। जो परेशान हैं वे आमतौर पर नाराज हो जाते हैं। लेकिन उन अस्थायी शिक्षकों और कर्मचारियों को नीचे लाएं जो नियमितीकरण के आश्वासन के बावजूद आत्महत्या करने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ जाते हैं।”

उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य की कानून व्यवस्था को मजबूत करने और शांति सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। इस बीच, आम आदमी पार्टी ने बादल की ‘पागल’ टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि यह केवल दिखाता है कि शिअद प्रमुख कितने हताश हैं।

आप Punjab के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने आरोप लगाया, “सत्ता में रहते हुए, इन लोगों ने सार्वजनिक कर के पैसे का दुरुपयोग कर अरबों-खरबों की संपत्ति अर्जित की अब मान की ईमानदार राजनीति से पंजाब को लूटने का उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा। इसलिए ये लोग ऐसी बातें कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here