Home अपराध अमृतपाल एक चेहरे अनेक, भेष बदलने का शक, पुलिस ने जारी की कई तस्वीरें, लुक आउट सर्कुलर भी निकाला

अमृतपाल एक चेहरे अनेक, भेष बदलने का शक, पुलिस ने जारी की कई तस्वीरें, लुक आउट सर्कुलर भी निकाला

0
अमृतपाल एक चेहरे अनेक, भेष बदलने का शक, पुलिस ने जारी की कई तस्वीरें, लुक आउट सर्कुलर भी निकाला

Pragati Bhaarat:

तीन दिन बीत जाने के बाद भी कट्टरपंथी अमृतपाल पंजाब पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस को भेष बदलने का शक है। यही वजह है कि मंगलवार को पुलिस ने अमृतपाल की कई तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों को सभी राज्यों के साथ भी साझा किया गया है। वहीं एयरपोर्ट, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) को सभी तस्वीरें भेजी गई हैं। आशंका है कि अमृतपाल दूसरे राज्यों के रास्ते पंजाब से भाग सकता है।

यही वजह है कि पंजाब पुलिस ने अन्य राज्यों से भी संपर्क किया है। पंजाब पुलिस के आईजी (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल का कहना है कि अन्य राज्यों से अच्छा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने लोगों से भी अमृतपाल को गिरफ्तार कराने में सहयोग देने की अपील की। साथ ही उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है।

हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल में अलर्ट
पंजाब पुलिस को आशंका है कि अमृतपाल पड़ोसी राज्यों में छिप सकता है या इन राज्यों के रास्ते देश के अन्य राज्यों में जा सकता है, जहां उसे छिपने में मुश्किल न हो। जानकारी के अनुसार, पंजाब में अमृतपाल की तलाश में शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन के साथ ही उक्त अलर्ट के बाद चंडीगढ़, हरियाणा और हिमाचल में पुलिस ने भी चौकसी बढ़ा दी है और मुख्य मार्गों के अलावा छोटे रास्तों पर भी आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। पंजाब पुलिस पड़ोसी राज्यों की पुलिस के साथ लगातार संपर्क में है और अमृतपाल व उसके समर्थकों संबंधी प्रत्येक सूचना को साझा किया जा रहा है।

पाकिस्तान और नेपाल सीमा पर चौकसी
आशंका यह भी जताई जा रही है कि अमृतपाल पाकिस्तान भी भाग सकता है। इसके बाद केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल को अलर्ट कर दिया है। पंजाब से लगने वाली 550 किमी लंबी पाकिस्तान की सीमा पर बीएसएफ जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल के जवान मुस्तैद हैं। गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा बल और सशस्त्र सीमा बल को सतर्क करने का आदेश दिया है।

एक अधिकारी ने कहा कि अमृतपाल की पगड़ी वाली और बिना पगड़ी वाली दो तस्वीरों के साथ सीमा सुरक्षा बल और सशस्त्र सीमा बल की सभी इकाइयों को एक संदेश भेजा गया है। साथ ही उन्हें सतर्क रहने और सीमा चौकियों पर तैनात सभी कर्मियों को जागरूक करने को कहा गया है। इसके अलावा ग्रामीण चौकस कमेटियों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here